संजू सैमसन को आयरलैंड टीम से आया खेलने का प्रस्ताव, देखिए संजू ने क्या जवाब दिया!

भारतीय क्रिकेट टीम के पास मौजदा समय में बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद है. संजू सैमसन लम्बे समय से भारतीय टीम के साथ जुड़े तो है लेकिन उन्हें भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिल रहा.



सोशल मीडिया पर क्रिकेट क चाहने वाले लोग इस नज़रअंदाजी पर गुस्सा भी जाहिर करते दिख जायेंगे हालिया दौरों पर स्क्वाड में शामिल होने के बाद भी सिर्फ बेंच पर बैठे रहने पर मजबूर थे, संजू सैमसन अपने बढ़िया प्रदर्शन के बावजूद भी टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं बन पाए.

टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने को लेकर संघर्ष कर रहे संजू सैमसन को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. रिपोर्ट के मुताबिक संजू सेमसन को आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने देश की ओर से खेलने का प्रस्ताव दिया गया है. जानकारी के मुताबिक बोर्ड ने प्लेइंग 11 में जगह बनाने में सफल ना हो पा रहे संजू को लगातार प्लेइंग 11 में जगह दिए जाने की भी बात कही है. लेकिन संजू ने यह ऑफर ठुकरा दिया है.

संजू ने अपनी देश के लिए खेलने की भावना को ऊपर रखते हुए आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड के इस प्रस्ताव को सिरे से नकार दिया है. उन्होंने कहा है की भले ही वो टीम में जगह बना पा रहे हो या नहीं पर वो खेलेंगे सिर्फ भारतीय टीम के लिए. इसके अलावा वह किसी और देश के लिए खेलने का सोचा भी नहीं सकते है.

टीम इंडिया के लिए संजू सैमसन एक ऐसे खिलाडी रहे है जिन्हें अच्छे प्रदर्शन के बावजूद टीम में मौके नहीं दिए जा रहे है. साल 2015 में इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले संजू ने भारत के लिए सिर्फ 11 वनडे और 16 टी20 मुकाबले ही खेले है. 11 वनडे मैचों में उन्होंने 66 की औसत से 330 रन बनाये है. जबकि टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 296 रन बनाये है.

मौजूदा समय में वह सफेद गेंद के खेल में भारत के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक संजू को हाल ही में न्यूजीलैंड सीरीज के लिए चुना गया था लेकिन सिर्फ एक ही मैच में खेलने का मौका मिला. आईपीएल के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक संजू ने 138 आईपीएल मैचों में 3 शतकों के साथ 3526 रन बनाये है. उनके बल्ले से 17 अर्धशतक भी निकले है.

Post a Comment

0 Comments