ईशान ने बनाया सबसे तेज दोहरा शतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड!

टीम इंडिया के बाएं हाथ के ओपनर ईशान किशन ने बाग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक ही मैच खेलने को मिला, जिसमें ईशान ने दोहरा शतक जड़ इतिहास रच दिया



बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में ईशान किशन ने पहला वनडे इंटरनेशनल शतक पूरा किया था, जिसे ईशान ने पहले 150 और फिर दोहरे शतक में तब्दील कर दिया। ईशान किशन ने 126 गेंदों में 23 चौके और 9 छक्कों की मदद से अपना दोहरा शतक पूरा किया। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइकरेट 158.73 था।

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में ये किसी भी बल्लेबाज का सबसे तेज दोहरा शतक है और ये इस तरह वर्ल्ड रिकॉर्ड है। उनसे पहले किस गेल ने 138 गेंदों में और विरेंद्र सहवाग ने 140 गेंदों में दोहरा शतक जड़ा था। वे ODI क्रिकेट में जड़ने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी है। ईशान से पहले भारत के लिए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर, विरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा (3 बार) ने दोहरा शतक जड़ा हुआ है।

ईशान किशन दूसरे मैच में चोटिल हुए रोहित शर्मा की जगह बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में ओपन करने उतरे थे और दोहरा शतक जड़ कर यह साबित कर दिया कि ये टॉप ऑर्डर में अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

ईशान किशन 131 गेंदों में 160.31 की स्ट्राइक रेट से 24 चौके और 10 छक्कों की मदद से 210 रन बनाकर आउट हुए। तस्कीन अहमद ने को कप्तान लिटन दास के हाथों कैच आउट कराया। वे बाउड्री लाइन पर कैच आउट हुए। विराट कोहली ने उनके सिर पर हाथ रखा और उन्हें पवेलियन लौटने से पहले विदाई और बधाई दी।


Post a Comment

0 Comments