भारत ने बांग्लादेश को 227 रन से हराकर वनडे इतिहास में दर्ज की तीसरी सबसे बड़ी जीत!

आज भारत और बांग्लादेश के बीच खेलें गए तीसरे वनडे में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 227 रन से हराकर शानदार जीत हासिल की है. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 409 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए बंग्लादेश की पूरी टीम 182 रन पर ढेर हो गई. यह मुकाबला हारने के बाद भी बांग्लादेश ने वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है. 


इससे पहले के दोनों वनडे मुकाबलों में बांग्लादेश ने रोमांचक जीत दर्ज की थी. आज भारत की तरफ से ईशान किशन ने 210 रन की पारी खेली तो विराट कोहली ने भी तीन साल बाद वनडे में शतक जड़ा और 113 रन बनाए। आज की जीत वनडे क्रिकेट इतिहास में भारतीय टीम के तीसरी सबसे बड़ी जीत में से एक है. भारतीय टीम ने साल 2007 में वनडे इतिहास की अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी. उन्होंने बरमूडा को 257 रन से हराया था. साल 2008 में भारतीय टीम ने हांगकांग को 256 रन से हराकर दूसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी. बांग्लादेश को टीम इंडिया ने 227 रन से हराकर तीसरी सबसे बड़ी जीत हासिल की. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 409 रन बनाए. धवन इस मैच में भी फ्लॉप रहे और 3 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद विराट कोहली के साथ मिलकर ईशान किशन ने भारतीय पारी को संभाला और रिकॉर्ड स्कोर की ओर अग्रसर कर दिया. 

410 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और अक्षर पटेल ने 5वें ओवर में ही अनामुल हक को आउट कर दिया. लिटन दास को सिराज ने पवेलियन की राह दिखाई तो मुश्फिकुर रहीम को अक्षर पटेल ने बोल्ड कर दिया. यासिर अली और शाकिब अल हसन ने कुछ देर पारी को संभाला और स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. इसके बाद यासिर को उमरान मलिक और शाकिब को कुलदीप यादव ने बोल्ड कर बांग्लादेश की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया. इसके बाद लगातार विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा और टीम के 150 के भीतर 9 विकेट गिर गए. आखिरी विकेट के लिए तस्किन अहमद और मुस्तफिजूर रहमान ने संघर्ष किया लेकिन उमरान मलिक ने मुस्तफिकुर को बोल्ड कर भारत के नाम तीसरी सबसे बडी जीत दर्ज कराई


Post a Comment

0 Comments